सामने आई अखिलेश यादव के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम पर रोक लगाने की वजह !

हाल ही में अखिलेश यादव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई थी। खबर थी कि अखिलेश यादव को लखनऊ एअरपोर्ट पर रोक दिया गया वो भी इसलिए क्योकी वो इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में हिस्सा न ले सके।

वही अखिलेश यादव के कार्यक्रम को रद्द करने के बाद शहर का माहौल बिगड़ गया। सपा के हजारों कार्यकर्ता योगी सरकार के विरोध में सड़क पर उतर आए और जगह-जगह जमकर तोड़फोड़ के साथ नारेबाजी की । वही पोलिएक को भी इस मामले में बीच में आना पड़ा औरस इस कारण से सपा कार्यकर्ताओं को चोट भी आ गई है। वही दूसरी ओर, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी परिसर का माहौल पूरी तरह से बिगड़ गया है और सभी शैक्षणिक कार्य अगले आदेश तक स्थगित कर दिए गए हैं। ज्सिके बाद अब इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से लेकर यूनिवर्सिटी रोड, कटरा, बालसन पर भारी फोर्स तैनात कर दी गई है। जबकि बालसन चौराहे पर बवाल बढ़ने से रोकने के लिए पूरे जिले की फोर्स बुला ली गई है।

वही इस बात का भी पता चला है कि अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में जाने से क्यों रोका गया। दरअसल जब तत्कालीन गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए इलाहाबाद आ रहे थे। लेकिन, उस दरमियान छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था और पुलिस प्रशासन से टकराहट के बाद आखिरकार योगी आदित्यनाथ का दौरा रद्द कर दिया गया था । कुछ इसी तरह इस बार भी माहौल नजर आया है । हालांकि इस बार निजाम बदला हुआ था और मुख्यमंत्री की कुर्सी पर योगी आदित्यनाथ थे और कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी आना था।

error: Content is protected !!