‘Biscuit’ घर ले जाने के बाद अब’oye hoye’ ले जाने की तैयारी में पाकिस्तान टीम

जैसे-जैसे क्रिकेट का विकास होता जा रहा है वैसे वैसे लगातार इसे रोमांचक बनाने के लिए हर देश नई नई तकनीक अपनी रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा दर्शक इस मैंच को देखे और उस  देश की टीम को ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचें।जहां एकतरफ दूसरे देश अपनी चीम के परफ्रार्मेंस के बल पर जनता को मैंच देखने के लिए बुला रहे है औऱ अपने मैदानों की भी हालत सुधार रहै है वहीं क्रिकेट जगत में सबसे ज्यादा मज़ाक उड़वाने वाला पाकिस्तान नें अपनी टीम को बेहतर करने के साथ साथ जनता को बुलाने के लिए और मैंचों को रोमांचक बनाने के लिए एक नया तरीका अपनाया है और वह है अपने देश के साथ होने वाली सीरीज़ का अजीबों गरीब सा और मज़ाकिया नाम रखना। इसकी शुरुआत करते हुए सबसे पहले पाकिस्तान ने एक सीरीज़ का नाम बिस्किट कप रखा था और अब एक और सीरीज़ का नाम oye hoye कप रखा है।

क्रिकेट जगत अक्टूबर में विभाजित हो गया था जब पाकिस्तान ने टीयूसी कप 2018 में तीन-टी 20 आई श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में ले लिया था, जिसमें विजेता ने एक ट्रॉफी घर ले लिया था जिसमें इसके ऊपर बिस्कुट था।

और अब, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कुछ और अधिक मजेदार के साथ आया है। गुरुवार को यह पुष्टि हुई कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए ट्रॉफी को oye hoye कप 2018 कहा जाएगा। श्रृंखला का पहला टेस्ट 16 नवंबर को शुरू हुआ था।

अक्टूबर में जब पाकिस्तान ने आस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेली थी तो पूरा विश्व में रोमांच पैदा हो गया था और इसका कारण था एरोन फिंच और सरफराज अहमद का सीरीज से पहले एक बिस्किट वाली ट्रॉफी को उठाना जिसके बाद पूरे विश्व ने इसका मज़ाक उड़ाया और पाकिस्तान एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया था और इस बात का मज़ाक खुद आईसीसी नें भी उड़ाया था।

जबकि सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं के पास मज़ेदार हिस्सा था, आईसीसी भी इस अधिनियम में शामिल हो गई। अपनी ट्वीट्स में से एक ने आईसीसी को बिस्कुट देने और लेने के लिए ‘नया नया अर्थ’ दिया।

इसके बाद ट्विटर पर एक और शानदार पोस्ट हुआ, जिसमें क्रिकेट के शासी निकाय ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के साथ इस ट्रॉफी की तुलना की, जिसे पाकिस्तान ने भारत को हराकर जीता था।

इस सब बिस्कुट विवाद के बाद आखिरकार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नें भी जवाब देते हुए कहा था कि इससे फर्क किसे पड़ता है दोनों ही हमारे है।

खैर बिस्कुट पर बड़े बवाल के बाद पाकिस्तान ने सबको हसांने के लिए एक और मौका दे दिया है जब उसने अपनी ट्रॉफी का नाम oye hoye रख दिया है जिससे सब एक बार फिर से चौंक गए है खैर जनता को लुभाने के लिए और सीरीज़ को और भी रोमांचक बनाने के लिए पाकिस्तान का तरीका अभी तक तो सफल रहा है और लोगों की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है और अब सभी को इंतजार जरूर होगा की पाकिस्तान बिस्कुट और ओएहोए के बाद और क्या क्या नए नामों की ट्रॉफी के साथ मैदान में आती है और सभी को हंसाती है।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Siddharth Sharma

siddharth sharma is a budding journalist who has great interest in exploring himself to new trends of journalism and always bring out the new and interesting part in every news and is always dedicated to his work

error: Content is protected !!