रूट की शतक के बदौलत इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से मात दी

इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से मात देकर सीरिज में 1 -1 से बराबरी कर ली है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत महज 236 रनों पर ऑलआउट  हो गयी। भारतीय टीम की तरफ से सबसे सर्वाधिक सुरेश रैना ने 46 रन बनाये। जबकि इंग्लैंड की तरफ से प्लंकेट ने 4 विकेट झटके।

इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरा वनडे मुकाबला आज यानी शनिवार को खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 7 विकटें खो कर 322 रन बनाए है, यानि भारत को ये मैच जीतने के लिए 323 रन बनाने होंगे। शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम को इस लक्ष्य तक पहुंचे में ज्यदा दिक्कत नहीं होगी।

इंग्लैंड की तरफ से बल्लेबाजी की शुरुवात करते हुए जैसन रॉय और बैरिस्टो ने शानदार खेल दिखाते हुए तेजी से रन बनाया। जैसन रॉय ने 42 गेंदों पर 40 रन बनाए वहीं बैरिस्टो ने 31 गंदों पर 38 रन बनाए। भारत की तरफ से एक बार फिर कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट झटके।

ओपेनेर्स के आउट होने के बाद खेलने आये जो रूट ने लॉर्ड्स के मैदान पर अपना 12वां शतक लगाया। रूट ने 116 गेंद खेल कर 113 रन बनाए। कप्तान मॉर्गन ने भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 53 तो वहीं अंत में आये डेविड विल्ली ने ताबड़तोड़ 31 गेंदों पर अर्धशतक लगाया। भारत की तरफ से कुलदीप के अलवा उमेश यादव, हार्दिक पंड्या और चहल ने 1-1 विकेट लिए।

अगर दोनों टीमों की बात करे तो भारत ने शानदार क्रिकेट खेली रही है और भारतीय खिलाड़ियों ने हर मोर्चे पर इंग्लैंड को मात दी है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में कुलदीप यादव ने ही गेंदबाजी में कहर बरपाया तो रोहित शर्मा ने शतक और विराट कोहली ने अर्धशतक लगातार मेहमान टीम को पस्त कर दिया।

 

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Sourav Shukla

Sourav Shukla is an Indian Journalist. He is an alumni of ISOMES News 24.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!