fbpx

Vivo Z1 Pro जल्द होगा भारत में लॉन्च, मिलेगा ‘इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा’..

बुधवार को  Vivo India ने ऐलान किया कि वह अपने अगले स्मार्टफोन Vivo Z1 Pro को Flipkart के साथ साझेदारी में लॉन्च करेगी।

हालांकि, लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया गया है। यह तय है कि इंतज़ार लंबा नहीं होगा। अभी तक Vivo Z1 Pro को किसी भी मार्केट में नहीं उतारा गया है, भारत पहला मार्केट होने वाला है।

वहीं, कंपनी ने यह पुष्टि कर दी है कि वीवो ज़ेड1 प्रो भारत में पेश किए जाने वाला कंपनी की ज़ेड सीरीज़ का पहला स्मार्टफोन होगा। यह Vivo का ऑनलाइन केंद्रित स्मार्टफोन भी होगा और इसे युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

दरअसल Vivo Z1 Pro के बारे में पूरे दिन बैटरी लाइफ देने का दावा है। यहां भी Vivo ने बैटरी क्षमता को लेकर कुछ नहीं बताया है। यह कहा गया है कि वीवो ज़ेड1 प्रो कंपनी की अपनी फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस होगा।

इतना ही नही, Vivo Z1 Pro में एआई ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिए जाने की पुष्टि हो चुकी है। इसकी परफॉर्मेंस को लेकर भी बड़े दावे किए गए हैं। इस संबंध में यूट्यूब पर एक वीडियो टीज़र भी ज़ारी हुआ है।

आखिर में बात स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत की-इन डिस्प्ले फ्रंट कैमरा। कहा जा रहा है कि Vivo पहली बार ऐसा कैमरा सेटअप दे रही है। इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरे में सेल्फी ब्यूटीफिकेशन के लिए एआई फेस ब्यूटी फीचर होगा।

बता दें कि, इस फीचर के नाम से यह ज़रूर प्रतीत हो रहा है कि कहीं कपनी अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी की बात तो नहीं कर रही, जिस तकनीक पर कई कंपनियां काम कर रही हैं। Vivo ने एक वीडियो टीज़र में पुष्टि कर दी है कि ‘in-display selfie camera’ टेक का मतलब है कि होल पंच कैमरा डिज़ाइन। वहीं, बीते कुछ हफ्तों में Xiaomi, Oppo और Honor जैसे ब्रांड द्वारा अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी वाले स्मार्टफोन पर काम करने की खबर आई थी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.