WhatsApp के यूजर्स के लिए आई बुरी खबर, अब नहीं कर पायेंगे MSG. फॉरवर्ड

मैसेजिंग ऐप WhatsApp आज कल के समय में लोग सबसे ज्यादा इस ऐप का इस्तेमाल करते है। लेकिन भारत को लोगो के लिए WhatsApp को लेकर अहम खबर सामने आई है जो कि भारत के यूजर्स के लिए एक बुरी खबर हो सकती है।

जानकारी के अनुसार खबर है कि भारत में व्हाटसऐप के यूजर्स एक बार में पांच से ज्यादा चैट को फॉरवर्ड नहीं कर पाएंगे। साथ ही ये भी खबर है कि  व्हाटसऐप क्विक फॉरवर्ड बटन को भी हटाएगी। यह क्विक फॉरवर्ड बटन मीडिया मैसेज के पास है।

आपको बता दे कि व्हाटसऐप के दुनिया भर में 1 अरब से ज्यादा यूजर हैं। भारत में इसके यूजर्स की संख्या 20 करोड़ से ज्यादा है। व्हाटसऐप ने कहा है,  हम एक टेस्ट शुरू कर रहे हैं, जो कि फॉरवर्ड मैसेज को सीमित करेगा। यह WhatsApp यूज करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए होगा। भारत में हम एक बार में 5 चैट की लोअर लिमिट को भी टेस्ट करेंगे। साथ ही, मीडिया मैसेज के बगल में दिए गए क्विक फॉरवर्ड बटन को भी हटाएंगे।’

दरअसल व्हाटसऐप  को इसके मैसेजिंग प्लेटफॉर्म से फैलने वाली फेक न्यूज और झूठी सूचनाओं को लेकर भारत सरकार की तरफ से लगातार आलोचना का सामना करना पड़ा है।  व्हाटसऐप   के जरिए फॉरवर्ड किए जाने वाले मैसेज ने बड़ी संख्या में भीड़ को भड़काने का काम किया है और इससे देश के कई हिस्सों में मॉब लिंचिंग की घटनाएं हुई हैं।

वही कंपनी का मानना है कि इन बदलावों से मैसेजिंग ऐप को ज्यादा सुरक्षित बनाने और फेक न्यूज को रोकने में मदद मिलेगी।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.