fbpx

PM मोदी के सबसे खास अरुण जेटली और अमित शाह को हुई ये घातक बीमारी

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और अमित शाह को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है खबर है कि अरुण जेटली और अमित शाह को एक खतरनाक बीमरी हो गयी है।

जानकारी के अनुसार अरुण जेटली कोको सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा नाम का एक दुर्लभ किस्म का कैंसर होने का पता चला है। और अब वो इलाज के लिए अमेरिका रवाना हो गए हैं। वही अमित शाह की बात करे तो उन्हें रात करीब नौ बजे सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत थी। ज्सिके बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया । वही कहा जा रहा है कि उन्हें स्वाइन फ्लू होने के कारण बुधवार को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, बिहार से लोकसभा सांसद रामकृपाल यादव ने शाह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

वही बता दे जेटली को ऐसे समय में इलाज के लिए जाना पड़ा है, जब वित्त मंत्रालय में अंतरिम बजट की तैयारियां जोरों पर हैं। यह मोदी सरकार के कार्यकाल का अंतिम बजट पेश होना है। वही खबर ये भी है कि शायद जेटली संभवत 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश नहीं कर पाएंगे। और बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू हो रहा है।

अरुण जेटली को हुए सरकोमा एक कैंसर का ही एक प्रकार है, जो कि हडि्डयों या मांसपेशियों जैसे टिश्यू में शुरू होता है। सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा के 50 से ज्यादा प्रकार होते हैं। आमतौर पर यह बाजुओं या पैरों में शुरू होता है। कुछ खास रसायनों के संपर्क में आने, रेडिएशन थैरेपी करवाने या कुछ आनुवंशिक रोग होने की वजह से इसका जोखिम बढ़ जाता है।

वही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अरुण जेटली की जल्द ठीक होने की कामना की है।