fbpx

इस देश में बह रही है चॉकलेट की नदी,देखकर आपके भी मुंह में आ जाएगा पानी

पूरे विश्व में हर किसी को चॉकलेट पसंद है और सभी हमेशा से सोचते है कि काश हर चीज चॉकलेट की हो जाए और पानी की जगह चॉकलेट की नदियां बहने लगे लेकिन यह सपना सच हो गया है और यह कारनामा हुआ है जर्मनी में जहां पर सड़कों पर चॉकलेट की नदियां बह रही है और सभी लोगों को इस नदीं को देखकर बड़ा मज़ा आ रहाहै और उनके मुंह में पानी आ रहा है।और इसी के चलते चॉकलेट की नदीं की यह खबर हर तरफ वायरल हो रही है।

दरअसल इसे एक दुर्घटना ही कहा जा सकता है। जर्मनी में एक चॉकलेट फैक्ट्री में सुबह 8 बजे के करीब लिक्विड चॉकलेट लीक होकर बाहर आ गया औऱ सड़कों पर बहने लगा। फैक्ट्री के अंदर रखा चॉकलेट टैंक जरुरत से ज्यादा भर गया था और वह ओवरफ्लो हो गया था इसका नतीजा ये निकला कि वह फैक्ट्री से बाहर आकर सड़कों पर बहने लगा और एक बड़े इलाके में फैल गया।

लगभग टन की मात्रा में वह लिक्विड चॉकलेट सड़क पर आ गया जो कुछ ही देर में जमकर ठोस हो गया। लोग सड़क पर ये नजारा देख हैरान थे। हालांकि दूसरी तरफ म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन डिपार्टमेंट इस चीज से काफी परेशान हो गया, क्योंकि इसके कारण इलाके की पूरी यातायात व्यवस्था खराब हो गई थी। दिसंबर की सर्द सुबह के समय में सुबह-सुबह सड़क पर ये नजारा ऐसे प्रतीत करा रहा था जैसे सड़क पर कोई मैजिकल कार्पेट बिछी हो।

फायर डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने बताया कि लिक्विड चॉकलेट बहने के बाद वहां लगभग 10 वर्गमीटर के क्षेत्रफल तक चोको पैनकेक जैसा नजारा बन गया था। फनी अंदाज में लोगों को कुछ इस तरह चेतावनी दी गई कि- 10 वर्ग मीटर पैनकेक तैयार हो गया है, कृप्या चॉकलेट लवर अपने दिल को थाम लें..अधिकारियों ने बताया कि करीब दो घंटे तक सड़क को बंद रखा गया और इसके बाद सड़क को पूरा साफ करवाया गया। सड़क सफाई की भी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

जम चुके चॉकलेट की मोटी परत को आग से तो गर्म पानी से पिछलाने को कोशिश की गई। उसके बाद निकाले गए चॉकलेट्स को डंप में फेंक दिया गया। लोगों के लिए ये नजारा बेहद दुखद था। वे चॉकलेट की ऐसी बर्बादी नहीं देख पा रहे थे। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है, इससे पहले भी इसी साल में यूरोप में एक चॉकलेट फैक्टरी का टैंकर ओवरफ्लो हो जाने से लगभग 12 टन का लिक्विड चॉकलेट बहकर सड़कों पर आ गया था।  

खैर यह चॉकलेट जहां एकतरफ पुलिस और मुनसीपालिटी के लिए दिक्कत का समा बन गई है वहीं वहां के लोगों को इसे देखकर बेहद खुशी हो रही है उन्हें लग रहा है मानों उनका सपना पूरा हो गया हो।

Chocolate road,germany,dream,chocolate leak

Siddharth Sharma

siddharth sharma is a budding journalist who has great interest in exploring himself to new trends of journalism and always bring out the new and interesting part in every news and is always dedicated to his work