fbpx

जानिए आखिर अटल जी ने नीतीश के लिए क्या किया जिसको देखते हुए बना रहे है उनकी प्रतिमा

हाल ही में बीजेपी पार्टी को एक बड़ा नुकसान हुआ था। दरअसल बीजेपी ने अपनी पार्टी के दिग्गज नेता व भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को खोया दिया था। वही हाल ही में उन्हें उनकी 94वें जयंती के मौके पर देश बहर में याद किया। उनके जन्मदिवस के अवसर पर उनका स्मारक ‘सदैव अटल’ राष्ट्र को समर्पित कर दिया गया। भारतीय राजनीति के दिग्गज नेताओं में से एक वाजपेयी का ये स्मारक राष्ट्रीय स्मृति स्थल के पास बनाया गया है। वही इन सबके बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी उनका राजधानी पटना में उनकी एक प्रतिमा स्थापित करने का ऐलान किया है।

श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल परिसर में आयोजित राजकीय समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वाजपेयी की प्रतिमा के लिए जल्द ही एक उपयुक्त स्थान का चयन किया जाएगा। समरोह के बाद मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि, अटल जी की देश की राजनीति में जो भूमिका है, उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, वाजपेयी जी ने सौहार्द का वातावरण बनाये रखा, प्रधानमंत्री बनने के बाद देश को जिस तरह से उन्होंने चलाने की कोशिश की और सभी को एकजुट रखा, इसके लिए वे हमेशा याद किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि अटल जी के प्रति मेरी व्यक्तिगत श्रद्धा है। उनके नेतृत्व में केन्द्र में रेल मंत्रालय, कृषि मंत्रालय और भूतल परिवहन मंत्रालय में मंत्री के रूप में काम करने का अवसर मिला। उनका आशीर्वाद हमेशा मुझे मिलता रहा, जिसे मैं भूला नहीं सकता।