fbpx

योगी राज में चलती ट्रेन में हुआ बच्चे का जन्म, स्टेशन पर खड़ी थी 108 एंबुलेंस

यूपी के शाहजहांपुर में एक बच्चे के जन्म को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि एक बाचे के जन्म ट्रेन में हुआ दरअसल एक महिला ट्रेन में सफ़र कर रही थी। वही दिल्ली फैजाबाद एक्सप्रेस ट्रेन जब बरेली से निकली तभी महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। वही शाहजहांपुर की दूरी ज्यादा होने के कारण ट्रेन में सवार महिला यात्रियों ने महिला की डिलीवरी ट्रेन में भी करवा दी और स्टेशन पर करा दी जिसके बाद स्टेशन आया जहां पर 108 एंबुलेंस से मां और बच्चे को जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां महिला की हालत ठीक होने के बाद उसे छुट्टी दे दी गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रेन जब बरेली से निकली उसके बाद अगला स्टेशन शाहजहांपुर ही आता है। शाहजहांपुर की दूरी ज्यादा थी, जिसके चलते महिला की हालत भी बिगड़ती जा रही थी। तभी ट्रेन में महिला यात्रियों ने अपना फर्ज निभाया और महिला को ट्रेन के कोच एस 6 के 46 नंबर सीट पर लिटाया और चारों ओर से चादर लगाकर महिलाओं ने गर्भवती महिला की डिलीवरी कराई। उसके बाद महिला की हालत बिगड़ी तो अवनीश पांडेय ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिसके बाद ट्रेन को शाहजहांपुर स्टेशन पर रोका गया।

वही इस बारे में एसआई रामकृष्ण कठेरिया ने बताया कि कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि ट्रेन के अंदर महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। इसलिए पहले से एंबुलेंस बुला लिया था। ट्रेन रूकते ही जच्चा-बच्चा को महिला अस्पताल मे भर्ती करा दिया गया।