ऑपरेशन के दौरन महिला के पेट से निकली लोहे की चीजे, थी ये खतरनाक बीमारी

हाल ही में एक एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जिसकी सुनकर सभी लोग हैरान है। दरअसल मामला ये है कि एक महिला के पेट से कुछ ऐसी चीजे निकली जीको सुनकर सभी लोग हैरान है।

जानकारी के अनुसार एक महिला को पेट में दर्द की शिकायत थी और उसको पेट पत्थर की तरह कठोर था। वही जब वो डॉक्टर के पास गयी तब डॉक्टर ने उसका एक्स-रे किया। जिसमे खुलासा हुआ कि उसके पेट में कई बाहरी चीजें हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार इस महिला के पेट सेफ्टी पिन थी जो कि उसके फेफड़ों में धंसी थीं और उसके पेट में भी इनसे छेद हो गया था।’ वहीं एक सीनियर डॉक्टर ने बताया कि इस 45 वर्षीय महिला संगीता को ‘एकुफेजिया’ नाम की एक दुर्लभ बीमारी थी, जिसकी वजह से व्यक्ति धातु की चीजों को खाने लगता है।

एकुफेगिया बीमारी से ग्रसित व्यक्ति लोहा और धातु से बनी वस्तुओं को निगल जाता है। कोई भी वस्तु नुकीली हो या फिर न पचने वाली, बिना किसी परवाह के शख्स ऐसी चीजों को निगल लेता है। यह बीमारी आमतौर पर मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्तिओं में पाई जाती है, जिन्हें खाने की वस्तुओं की सोच-समझ नहीं रहती। और साल में ऐसी बीमारी के एक-दो केस ही आते हैं।

वही जब इस महिला का डॉक्टर ने ऑपरेशन किया तो इस महिला के पेट से लोहे की कीलें, नट-बोल्ट, सेफ्टी पिन, यू-पिन, बालों में लगाने वाली पिन, कंगन, चूड़ियां, चेन, मंगलसूत्र समेत कई दूसरी चीजें भी निकली। जिन्हें ऑपरेशन करके निकला गया।

बता दे ये मामला तब सामने आया जब इस महिला को एक सरकारी मानसिक चिकित्सालय में लाया गया । ये महिला सड़कों पर बेसुध घूमती मिली और मिलने के बाद महिला को मानसिक चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद इस मामले का पता चला।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter