fbpx

जानिए क्या सच में फेसबुक भी कर रहा है विंग कमांडर अभिनंदन का ‘अभिनंदन’, जाने पूरा सच

दो दिनों तक पाकिस्तान की हिरासत में रहे विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार रात को भारत वापस आ गये है। बता ये तब हुआ जब पाकिस्तान के पीएम ने गुरुवार को पाक संसद में घोषणा की कि वो अभिनंदन को भारत को सौंप देंगे। वही इसके बाद से ही देशभर में जश्न शुरू हो गया। और लोग पाकिस्तान से लौट रहे अपने हीरो के इंतजार करने लगे इन सबके बीच इस खुशी में सोशल मीडिया भी शामिल हो गया है।

सोशल मीडिया पर जमकर अभिनंदन की वापसी की खुशी मनाई जा रही थी और फेसबुक पर अभिनंदन का नाम लिखते ही जश्न शुरू हो जाता है। दरअसल, फेसबुक ने भारत में कुछ शब्दों को एनिमेशन के साथ पेश किया हुआ है। इन टेक्स्ट डिलाइट एनिमेशन को एक्टिवेट करने के लिए आपको अंग्रेजी और हिंदी के कुछ शब्द लिखने होते हैं और इन्हें पोस्ट करते ही पेपर बम ब्लास्ट होता है साथ ही बलून्स भी नजर आते हैं।

मतलब अगर आप अपनी फेसबुक वॉल पर बधाई, शुभकामनाएं या फिर ‘अभिनंदन’ लिखते हैं तो यह हल्के लाल रंग में बोल्ड अक्षरों में नजर आने लगता है। इसे पोस्ट करते ही पेपर बम ब्लास्ट होता है और इसे सेलिब्रेट करता है। इसके बाद अब जब भी इस पर क्लिक करेंगे यह हर बार पेपर बम और बलून्स के साथ अभिनंदन व्यक्त करता है।

वही कई लोगो को लग रहा है कि ये विंग कमांडर के नाम से हो रहा है लेकिन ऐसा नही है सोशल मीडिया पर ये कीवर्ड पहले से ही सेट किया है जिन्हें फेसबुक वॉल पर वो शब्द लिखना होगा और फिर पेपर बम ब्लास्ट होगा और बलून्स भी नजर आयंगे।